WhatsApp के नए फीचर्स

WhatsApp के नए फीचर्स

WhatsApp यूजर्स को बहुत जल्द कई सारे फीचर्स मिलने वाले हैं। वॉट्सऐप ने अपने एंड्रॉयड बीटा वर्जन पर टेस्टिंग के लिए ऑलवेज म्यूट, नया स्टोरेज यूजेस UI और मीडिया गाइडलाइन सहित कई फीचर्स रोलआउट किए हैं। ये फीचर्स लिए WhatsApp 2.20.201.10 बीटा पर उपलब्ध किया है। टेस्टिंग में अगर यह सफल रहती है तो इसे जल्द ही सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। बता दें कि WhatsApp के नए फीचर्स को पहले बीटा यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाता है, जिसके बाद सभी यूजर्स के लिए आता है।

WhatsApp Always Mute Features
वॉट्सऐप ऑलवेज म्यूट फीचर

इस फीचर के जरिए वॉट्सऐप यूजर्स किसी चैट को हमेशा के लिए म्यूट कर पाएंगे। यह नया फीचर ग्रुप और इंडिविजुअल चैट, दोनों के लिए काम करेगा। बता दें कि ‘ऑलवेज म्यूट’ पूरी तरह नया फीचर नहीं, बल्कि पहले से मिलने वाले ‘म्यूट’ फीचर में अतिरिक्त सुविधा है। अभी यूजर किसी कॉन्टैक्ट को अधिकतम एक साल तक के लिए म्यूट कर सकते थे, लेकिन लेटेस्ट बीटा अपडेट में अब यूजर्स को ‘Always’ का भी ऑप्शन मिलेगा।

New Storage User Ui Feature
नया स्टोरेज यूजर UI फीचर

वॉट्सऐप अपने स्टोरेज यूजर इंटरफेस स्टोरेज UI को अपडेट किया है। कई यूजर्स को नया स्टोरेज UI फीचर मिलना शुरू भी हो गया है। लेटेस्ट WhatsApp बीटा वर्जन में पहले के मुकाबले ज्यादा डीटेल के साथ स्टोरेज यूजेस यूजर इंटरफेस मिलेगा। इसमें नीचे गैर जरूरी फाइल्स को डिलीट करने का ऑप्शन होगा। इस नए फीचर से आप देख पाएंगे कि कौन सी फाइल ज्यादा स्टोरेज ले रही है, जिनमें से किस फाइल को रखना है और किसे डिलीट करना है।

WhatsApp Media Guidelines
वॉट्सऐप मीडिया गाइडलाइन्स

WhatsApp का यह नया फीचर इंस्टाग्राम के मीडिया गाइडलाइन्स फीचर की तरह है। इस फीचर की मदद से यूजर स्टिकर्स को अलाइन करने के साथ ही इमेज, विडियो या GIFs को एडिट करते वक्त टेक्स्ट भी कर सकेंगे।

ये भी बदलाव किए गए हैं

WhatsApp ने वेरिफाइड बिजनेस अकाउंट्स से वॉइस और वीडियो कॉल बटन को हटा दिया है। इसे कॉन्टैक्ट इंफो से भी हटाया गया है। लेकिन जब आप चैट और कॉन्टैक्ट लिस्ट के प्रोफाइल में जाएंगे तो आपको यह वहां दिखेगा।

ये फीचर्स WhatsApp 2.20.201.10 बीटा पर जारी किए गए हैं

दोस्तों अगर आपको ये पोस्ट अच्छी लगी तो आप इसे और शेयर करो और आपको पोस्ट के बारे में कोई सवाल हो तो आप कमेंट में पूछ सकते हो.

WhatsApp के नए फीचर्सWhatsApp के नए फीचर्स WhatsApp के नए फीचर्स

whatsapp ke naye features

Leave a Comment