WhatsApp में होने वाले हैं कई बड़े बदलाव! जुड़ेंगे ये 5 नए फीचर्स, मिलेगा कलर डिज़ाइन से लेकर एनिमेटिड स्टीकर | tech – News in Hindi

34


व्हाट्सऐप पर जुड़ेंगे जल्द ही ये फीचर्स

<!-- Composite Start --> <div id="M543372ScriptRootC944389"> </div> <script src="https://jsc.mgid.com/p/r/primehindi.com.944389.js" async></script> <!-- Composite End -->

कंपनी इस शानदार मैसेजिंग ऐप के लिए कई नए फीचर्स पर काम कर रही है. जानिए WhatsApp जल्द कौन-कौन से नए फीचर्स लेकर आने वाला है, जो यूज़र्स के काम को आसान बनाने के साथ ही उसे चैट में एक अलग एहसास देगा.

व्हाट्सऐप (WhatsApp) आए दिन यूज़र्स के लिए नए-नए फीचर्स लेकर आता रहता है. कंपनी इस शानदार मैसेजिंग ऐप के लिए नए फीचर पर काम कर रही है. बता दें, लम्बे समय से खबर है कि इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप एनिमेटिड स्टीकर्स (Animated Stickers), डार्क मोड (Dark Mode) और क्यूआर कोड (QR Code) शामिल हैं. यह फीचर जल्द ही रोलआउट किए जाएंगे. व्हाट्सऐप ने बताया कि ये नए फीचर्स अगले कुछ हफ्तों में यूजर्स के लिए उपलब्ध होंगे. इसके अलावा कंपनी यूजर्स की सुविधा को देखते हुए व्हाट्सऐप पर ग्रुप वीडियो कॉलिंग के फीचर में भी कुछ सुधार करने वाली है.

WhatsApp ने ट्वीट किया है कि जल्द यूजर्स बहुत जल्द ही इन सभी फीचर का यूज कर पाएंगे. व्हाट्सएप ने पिछले कुछ वर्षों में कई फीचर जोड़े हैं और इनमें से ज्यादातर फीचर इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के रूप में एप्लिकेशन के यूज को बढ़ाने लिए है.

नए एनिमेटिड स्टीकर्स जुड़ेंगे जल्द
नए एनिमेटिड स्टीकर्स सपोर्ट की जानकारी WABetaInfo द्वारा दी गई है, जो एक वेबसाइट है और एप्लिकेशन के बीटा संस्करण पर न्यू अपडेट को ट्रैक करती है. रिपोर्ट में बताया गया है कि WhatsApp v2.20.194.7 बीटा वर्ज़न एंड्रॉयड का है, जबकि आईफोन का WhatsApp v2.20.70.26 बीटा वर्ज़न है. यदि आपके पास भी यह बीटा वर्ज़न हैं, तो आप भी इस नए एनिमेटड स्टीकर्स को टेस्ट कर सकते हैं.

Dark Mode
नया फीचर iOS और एंड्रॉयड दोनों यूज़र्स के लिए आएगा. येजब वॉट्सऐप पर यूज़र डार्क मोड एक्टिव करेंगे तो आउटगोइंग बबल का कलर बदला हुआ मिलेगा. बताया गया कि स्क्रीनशॉट iOS वर्जन का है, और ऐसी ही डिज़ाइन एंड्रॉयड पर भी दिखेगी.

ये भी पढ़ें : चीनी ऐप्स बंद करने के लिए सरकार ने टेलीकॉम कंपनियों को दिया निर्देश

QR Code
वॉट्सऐप के क्यूआर कोड (QR Code scan) से यूज़र्स के लिए कॉन्टैक्ट को स्कैन करके उनकी लिस्ट में ऐड करना काफी आसान हो जाएगा. QR कोड स्कैनिंग को सबसे पहले iOS बीटा में पेश किया गया था और अब ऐप को एंड्रॉएड बीटा के लिए तैयार किया जा रहा है. ये फीचर ऐप के 2.20.171 वर्जन में उपलब्ध है. एंड्रॉइड बीटा यूज़र्स नेम के सामने ऊपर तरफ दाईं ओर ऐप के सेटिंग सेक्शन में अपने खुद का कस्टम क्यूआर कोड पा सकेंगे.

First published: July 2, 2020, 8:30 AM IST





Source link