Tesla के 12 अरब डॉलर के शेयर बेचने के बाद CEO एलन मस्क ने कहा- नौकरी छोड़ना चाहता हूं

Tesla CEO Elon Musk: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk)  ने ट्वीट कर कहा कि वह अपनी नौकरी छोड़कर पूरी तरह से ‘इंफ्लुएंसर’ बनना चाहते हैं. एलन मस्क अब तक कंपनी के करीब 12 अरब डॉलर के शेयर बेच चुके हैं. 

दुनिया के सबसे अमीर और Tesla Inc के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk)  ने ट्वीट कर कहा कि वह अपनी नौकरी छोड़कर पूरी तरह से ‘इंफ्लुएंसर’ बनना चाहते हैं. एलन मस्क अब तक कंपनी के करीब 12 अरब डॉलर (करीब 91,000 करोड़ रुपये) के शेयर बेच चुके हैं. 

इस ट्वीट से यह साफ नहीं हो रहा है कि एलन मस्क अपने पद को छोड़ने को लेकर गंभीरता से कह रहे हैं या नहीं. वह पहले भी हल्के मूड में कई तरह के ऐसे ट्वीट करते रहे हैं. 

फिर बेचे टेस्ला के शेयर

अमेरिकी एक्सचेंजों की रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क ने गुरुवार को इलेक्ट्र‍िक कार कंपनी टेस्ला के 934,091 शेयरों की और बिक्री की, जिनकी कीमत करीब 96.3 करोड़ डॉलर है. 

एलन मस्क ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, ‘अपनी नौकरी छोड़ना चाहता हूं और पूर्णकालिक इंफ्लुएंसर बनना चाहता हूं.’ एलन मस्क ने इसके बारे में कोई और ब्योरा नहीं दिया.

एलन मस्क रॉकेट कंपनी SpaceX के भी सीईओ हैं. इसके अलावा वे ब्रेन चिप स्टार्टअप SpaceX और इन्फ्रास्ट्रक्चर फर्म The Boring Company के भी प्रमुख हैं. इस साल जनवरी में एलन मस्क ने कहा था कि वह अभी कई साल तक टेस्ला के सीईओ पद पर रहने की उम्मीद करते हैं. 

एक दिन में 16 अरब डॉलर का नुकसान 

Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक एलन मस्क अब भी दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं, लेकिन उनका नेटवर्थ शुक्रवार को घटकर 266 अरब डॉलर ही रह गया है. टेस्ला के शेयर टूटने से एक दिन में ही उनकी संपत्त‍ि में 16 अरब डॉलर (करीब 1.21 लाख करोड़ रुपये) की भारी गिरावट आई है. 

फॉलोअर्स से लिया था फीडबैक 

पिछले महीने उन्होंने ट्विटर पर ही अपने फॉलोअर्स से यह पूछा था कि क्या उन्हें इलेक्ट्र‍िक कार कंपनी टेस्ला में अपनी 10 फीसदी हिस्सेदारी बेच देनी चाहिए. इस पर 50 फीसदी से ज्यादा समर्थकों ने शेयर बेचने के पक्ष में राय दी थी. जिसके बाद उन्होंने कई टुकड़ों में अपने शेयर बेचे. अब तक वह करीब 12 अरब डॉलर के शेयर बेच चुके हैं. 

Leave a Comment