Sooryavanshi Movie download (2021) Full HD : 720p : 480p

कोरोना महामारी के चलते 19 महीने लेट हुई रोहित शेट्टी की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ आखिरकार आज रिलीज हो गई। जब यह फिल्म रिलीज हुई थी तब सूर्यवंशी सिनेमा घर में ही रिलीज हो रोहित शेट्टी की ‘इच्छा’ थी। उन्होंने लगभग दो साल इंतजार किया। यह कहना गलत नहीं होगा कि फिल्म देखने के बाद उनकी ‘इच्छा’ एकदम सही थी।
‘सूर्यवंशी’ रोहित शेट्टी की तरह की बेस्ट फिल्म है। उड़ती कार, सांस लेने वाले एक्शन स्टंट, हल्की-फुल्की कॉमेडी और अक्षय कुमार जैसे ‘पैसे कमाने वाले’ सुपरस्टार। ओटीटी पर ऐसी मसालेदार फिल्म देखने का असली मजा क्या था?

Sooryavanshi Movie download

रोहित की ‘सूर्यवंशी’ की कहानी इसी पुलिस अफसर (अक्षय कुमार) की है। सूर्यवंशी, जो अपनी पत्नी (कैटरीना कैफ) और बेटे से ज्यादा अपनी नौकरी से प्यार करता है, मुंबई बम विस्फोट में अपने माता-पिता को खो देता है। इसके बाद उसके जीवन का लक्ष्य इस बम ब्लास्ट के मास्टरमाइंड बिलाल (कुमुद मिश्रा) और उमर हफीज (जैकी श्रॉफ) को ढूंढना है। इस बीच मुंबई बम ब्लास्ट के लिए 1000 किलो आरडीएक्स वास्तव में आ गया था। उन्होंने कहा कि इसमें से केवल 400 किलोग्राम विस्फोट के लिए इस्तेमाल किया गया था और शेष 600 किलोग्राम आरडीएक्स अभी भी मुंबई में छिपा हुआ है।

वह मुंबई में हुए एक और बड़े बम विस्फोट में भी शामिल है। इसके बाद सूर्यवंशी सचमुच इस साजिश को विफल करने की पूरी कोशिश करते हैं। उनके साथ सिंघम और सिम्बा भी हैं। अगर आप देखना चाहते हैं कि ये तीनों मुंबई को कैसे बचाते हैं, तो आपको यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए।

Sooryavanshi Movie download सूर्यवंशी

सूर्यवंशी कैसी है? इसका जवाब देने के लिए फुल मसाला एंटरटेनर जैसे तीन शब्द काफी होंगे। रोहित शेट्टी ने इस फिल्म को अपने फैंस को ध्यान में रखकर बनाया है। फिल्म का फर्स्ट हाफ थोड़ा रुका हुआ है। लेकिन सेकेंड हाफ आपको मनोरंजन के रोमांचक सफर पर ले जाता है। आपको एक्शन, रोमांस, कॉमेडी जैसी हर चीज मिलती है। यह दिखाते हुए कि पाकिस्तान और इस्लामिक जिहाद आतंकवाद का मूल कारण है, रोहित शेट्टी ने एक तरफ हिंदू-मुस्लिम एकता दिखाकर एक उल्लेखनीय ‘संतुलन’ हासिल किया है। इसे बैलेंस करते हुए रोहित शेट्टी कहीं नहीं भटकते। एक बम विस्फोट का एक दृश्य जिसमें मौलाना गणपति को उठाते हैं, एक प्रमुख उदाहरण है।

कुछ दृश्य बचकाने लगते हैं। लेकिन जब रोहित शेट्टी की फिल्म की बात होगी तो वह होगी। फिल्म का प्लस पॉइंट फिल्म का एक्शन सीन है। कॉप हीरोज की विशेष बॉडी लैंग्वेज, उनके ऊर्जावान संवाद रोहित की ‘कॉप’ फिल्मों की पहचान हैं और अक्षय समय की कसौटी पर खरे उतरे हैं। सूर्यवंशी को नाम भूलने की बीमारी है। वह कभी अपनी पत्नी को रिया को मलेरिया कहते हैं तो कभी सीरिया… कैटरीना के साथ अक्षय का रोमांस फिल्म में ‘टिप बरसा पानी’ जैसा सनसनीखेज गाना है. लेकिन यह बहुत ज्यादा अपील नहीं करता है।

Sooryavanshi Movie download

दूसरे हाफ में रणवीर और अजय की एंट्री होती है और फिल्म में करंट आता है। कैटरीना के पास करने के लिए बहुत कुछ नहीं था और जैकी श्रॉफ के पास बहुत कम संवाद और अवसर थे। निकितन धीर, गुलशन ग्रोवर, जावेद जाफरी, कुमुद मिश्रा, अभिमन्यु सिंह ने छोटी भूमिकाएँ निभाई हैं। हालांकि, अजय और रणवीर मजबूत हैं। सिंघम-सिम्बा-सूर्यवंशी एक साथ फायरिंग और दुश्मन पर गिरते हुए, कुछ दृश्य मसाला फिल्मों के प्रशंसकों को रोमांचित करते हैं।
कुल मिलाकर अगर आप रोहित शेट्टी और अक्षय के फैन हैं, अगर आप मसाला फिल्मों के फैन हैं तो आपको यह फिल्म मिस नहीं करनी चाहिए।

इस तरह की Website से अगर आप Movies को Download करते हैं. तो वह भी एक गैरकानूनी काम हैं. इसके लिए भारतीय कानून में कॉपीराइट (Copyright) एक्ट बनाया गया हैं.

Leave a Comment