Sandesh App kya hai?|संदेश ऐप्प क्या है?

नमस्ते दोस्तों आज हम आपको Sandesh App kya hai?|संदेश ऐप्प क्या है? कैसे इसका इस्तेमाल करते है ।संदेस अप्प कब आएगी इसके बारे में विस्तार से जानकारी देंगे।

Sandesh App kya hai?|संदेश ऐप्प क्या है?

दोस्तों व्हाट्सप्प की नए पालिसी आपको पता होगी इसके चलते भारत देश में भी यूजर प्राइवेसी के सेफ्टी को लेकर भारत सरकार ने संदेश ऐप्प को जल्द ही लांच करने तैयारी की है. व्हाट्सएप, सोशल मैसेजिंग ऐप, आये दिन पालिसी की विवादों में घिर गया है। अब सरकार ने इस ऐप के लिए एक विकल्प विकसित किया है। इस नए ऍप को ‘संदेश App‘ नाम दिया, ‘राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र’ ने सरकारी कर्मचारियों के साथ-साथ आम जनता के लिए एक त्वरित संदेश प्रणाली विकसित की है।

संदेश ऐप्प को किसी भी एंड्रॉइड या आईओएस आधारित स्मार्टफोन पर डाउनलोड और उपयोग किया जा सकता है। वर्तमान में यह केवल सरकारी कर्मचारियों तक ही सीमित है। अगर यह ऐप जनता के लिए खुला है, तो यह व्हाट्सएप के लिए एक बड़ा झटका होगा।

Sandesh App कैसे इस्तेमाल करे?

Sandesh app ऐप का उपयोग मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी दर्ज करके किया जा सकता है। सरकारी अधिकारियों के प्रमाणीकरण के लिए एक अलग तंत्र है। सरकारी कर्मचारियों को व्हाट्सएप या अन्य मैसेजिंग ऐप से दूर रखने के लिए इस ऐप के

Sandesh App का उपयोग क्या हैं?

संदेश App में वीडियो और वॉयस कॉल भी उपलब्ध हैं। ऑटो डिलीट का एक विशेष विकल्प। और ऐप में मैसेज गायब करने की सुविधा है। साथ ही कुछ संदेशों को ‘गोपनीय’ के रूप में चिह्नित करने की क्षमता।

ये भी पढ़े

LIVE Ind vs Eng 2021 मोबाइल पर कैसे देखे

Confirm Train Ticket Book कैसे करे?

Sandesh App में ग्रुप्स बनाना संभव।

आधिकारिक समूह के लिए 200 लोगों की सीमा 50 लोगों की गैर-आधिकारिक समूह सीमा प्रसारण संदेश सुविधा। वर्तमान में 10 लोगों का एक प्रसारण समूह संभव है। दस्तावेज, फोटो, वीडियो के साथ-साथ ऑडियो भी भेजे जा सकते हैं।

सरकार के एनआईसी को ऐप का नियंत्रण।

भारत के बाहर के उपयोगकर्ता भी ऐप का उपयोग कर सकते हैं। अन्य सरकारी एजेंसियों या योजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए चैटबोट सेवा भी उपलब्ध है।

वेब संस्करण विकल्प

‘संदेश’ का एक वेब संस्करण भी उपलब्ध है। लॉगिन प्रक्रिया अलग है। व्हाट्सएप पर क्यूआर कोड को स्कैन करके वेब संस्करण का उपयोग किया जा सकता है। हालाँकि, वर्तमान में ‘संदेश’ में ‘लॉगिन’ विकल्प दिया जाता है। विशेष रूप से, सभी चैट ‘एंड-टू-एंड’ ‘एन्क्रिप्टेड’ हैं।

दोस्तों आशा करते है Sandesh App kya hai?|संदेश ऐप्प क्या है? इसके बारे में आपको आवश्यक जानकारी मिले हो और भी नए जानकारी पाने के लिए हमारे ब्लॉग से जुड़े रहे..!

Sandesh App kya hai संदेश ऐप्प क्या है Sandesh App संदेश ऐप्प संदेश App Sandesh App kya hai संदेश ऐप्प क्या है Sandesh App संदेश ऐप्प संदेश App

1 thought on “Sandesh App kya hai?|संदेश ऐप्प क्या है?”

  1. Whatsapp ke bure din shuru ho gaye hai. Isase ye sikh milti hai ki product kitna bhi mashahur hu chahe use puri duniya kyo na istemal karti ho par agar vo ek galati kare to uske bure din shuru ho jate hai

    Reply

Leave a Comment

error: Content is protected !!