Realme अगले हफ्ते ला रहा है सस्ता स्मार्टफोन, पहले ही लीक हो गई कई खास जानकारियां… | gadgets – News in Hindi

49


File Photo: Realme 6

<!-- Composite Start --> <div id="M543372ScriptRootC944389"> </div> <script src="https://jsc.mgid.com/p/r/primehindi.com.944389.js" async></script> <!-- Composite End -->

नए फोन की जानकारी एक ऑफलाइन स्टोर के बाहर लगे पोस्टर से मिली है. इस पोस्टर से फोन के कई खास फीचर्स सामने आ गए हैं.

रियलमी (Realme) भारत में अपना नया स्मार्टफोन रियलमी 6i (Realme 6i) को अगले हफ्ते लॉन्च करने के लिए तैयार है. कंपनी का ये फोन रियलमी 6s का रिब्रैंड वर्जन होगा, जिसे मयांमार और यूरोप में लॉन्च किया जा चुका है. नए फोन की जानकारी एक ऑफलाइन स्टोर के बाहर लगे पोस्टर से मिली है. इस पोस्टर से फोन के कई खास फीचर्स सामने आ गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पोस्टर में दिख रहे फीचर्स काफी हद तक रियलमी 6s की तरह ही हैं. इसलिए ये भी माना जा रहा है कि इस फोन की कीमत ज़्यादा नहीं होगी.आइए जानते हैं कैसे होंगे इसके फीचर्स..

जानकारी के लिए बता दें कि पोस्टर को सबसे पहले OnPhones ने स्पॉट किया, और पोस्टर के मुताबिक आने वाले Realme 6i स्मार्टफोन में 90 हर्ट्ज़ डिस्प्ले हो सकता है. इसमें मीडियाटेक हीलियो G90 चिपसेट होने की बात भी कही गई है.

फोन में क्वाड रियर कैमरा दिया जा सकता है. इसमें 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा होगा. फोन दो कलर वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है.

(ये भी पढ़ें-21 हज़ार से ज़्यादा सस्ता हो गया है Samsung का 3 कैमरे वाला महंगा फोन, खूबसूरत है डिज़ाइन)वहीं बात करें रियलमी 6s की तो इसमें 6.5 इंच फुल एचडी+ एलसीडी स्क्रीन दी गई है जिसका रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज़ है के ये फोन एंड्रॉयड 10 ओएस पर चलता है. डिवाइस में 4 जीबी रैम और 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जिरए बढ़ाया जा सकता है. रियर कैमरा 48 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरे से लैस है.

इसके अलावा 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड ऐंगल, 2 मेगापिक्सल मोनो सेंसर और 2 मेगापिक्सल मैक्रो सेंसर भी दिए गए हैं. रियलमी 6s में सेल्फी के लिए अपर्चर एफ/2.0 के साथ 16 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है.

(ये भी पढ़ें- ज़्यादा नहीं है Vivo के 4 कैमरे, 5000mAh की बैटरी वाले नए धांसू स्मार्टफोन की कीमत, शुरू हुई सेल)

पावर के लिए फोन में 4300mAh बैटरी दी गई है जो 30वाट फ्लैश चार्ज सपॉर्ट करती है. कनेक्टिविटी की बात करें तो इस फोन में ब्लूटूथ 5, जीपीएस/ग्लोनास, एनएफसी, ड्यूल 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 एसी, यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट, 3.5 एमएम हेडफोन जैक, डॉल्बी एटमॉस, एफएम रेडियो और किनारे पर फिंगरप्रंट सेंसर जैसे फीचर्स हैं.

First published: July 4, 2020, 11:51 AM IST





Source link