राशन कार्ड धारकों के लिए Mera Ration App लॉन्च; सारी जानकारी आपको एक क्लिक से मिल सकती है

राशन कार्ड धारकों के लिए मेरा राशन ऐप लॉन्च; सारी जानकारी आपको एक क्लिक से मिल जाएगी
सभी के लिए अब खुशखबरी है। मोदी सरकार ने राशन कार्ड धारकों के लिए भारत में Mera Ration नामक एक Mobile App लॉन्च किया है। जिसमें गरीब परिवारों के जरूरतमंद लोग राशन कार्ड में अपनी वर्तमान स्थिति के बारे में उचित मूल्य की दुकान और राशन कार्ड धारकों को उपलब्ध सुविधाओं के बारे में सारी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। एंडरोड स्मार्टफोन के लिए मेरा राशन मोबाइल ऐप लॉन्च किया गया है। तो उपयोगकर्ता इसे Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं।

वर्तमान में भारत में, कम से कम एक परिवार के सदस्य के पास स्मार्टफोन है। तो, आप सरकारी योजना और मोबाइल पर उपलब्ध लाभों के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। वन नेशन-वन राशन कार्ड के कदम पर चलते हुए, मेरा राशन ऐप मोबाइल ऐप लॉन्च किया गया है। राशन कार्ड धारक मोबाइल ऐप पर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं यदि वे किसी नए स्थान पर जाते हैं। पास में कौन सी राशन की दुकान है? आप देख सकते हैं कि उस जगह पर क्या सुविधाएं दी जा रही हैं। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, देश में 69 करोड़ लोग राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (NFSA) से लाभान्वित हो रहे हैं। उन्हें सभी सुविधाएं मिल रही हैं। कहा जाता है कि इससे आम आदमी को बहुत फायदा होगा।

ये भी पढ़े घर बैठे डेबिट कार्ड पिन कैसे बनाएं ? सरल प्रक्रिया को समझें

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसए) के तहत, जो जल्द ही 14 भाषाओं में उपलब्ध होगा, राशन कार्ड धारकों को अधिनियम के लाभों का लाभ उठाने के लिए सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) के माध्यम से केवल 1 से 3 रुपये प्रति किलो मिलता है। यह सुविधा 32 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के अरबों लोगों के लिए उपलब्ध है। अब मेरे राशन ऐप के जरिए लोगों को इसका फायदा होने वाला है। वर्तमान में यह ऐप दो भाषाओं, हिंदी और अंग्रेजी में उपलब्ध है। लेकिन यह जल्द ही 14 भाषाओं में उपलब्ध होगा

Mera ration card app Mera ration app download link मेरा राशन ऐप


मेरा राशन कार्डमेरा राशन एप्प डाउनलोडमेरा राशन अप्प ration card mera ration card app download mera ration download

Leave a Comment

error: Content is protected !!