Jio phone से पैसे कैसे कमाए।

नमस्कार दोस्तो आज हम आपको primehindi के इस ब्लॉग में घर बैठे Jio phone से पैसे कैसे कमाए। इसकी सारी जानकारी दी गयी है।

Relience कंपनी का jio फोन बहुत से लोग इस्तेमाल करते है। मगर जिओ का फ़ोन का इस्तेमाल करके आप पैसे भी।कमा सकते हो।यह बात बहुत ही कम।लोग जानते होंगे तो चलिए दोस्तो आज हम आपको jio का फ़ोन इस्तेमाल करके घर बैठे पैसे कैसे कमाए यह बहुत ही फायदेमंद जानकारी आपको देंगे।

आजकल बहुत सरे लोग घर बैठे बिना कोई इंवेस्टमेंट किये लाखो रुपये कमा रहे है। वो भी बिलकुल आसान तरीके से। आज हम आपके लिए बड़े काम की जानकारी लेकर आए है।

जिससे आप अपने JIO फोन से घर बैठे बहुत सरे पैसे कमा सकते है। आजकल लोग इंटरनेट की माधयम से लाखों रुपये कमा रहे है। आप भी अपने JIO फोन से पैसे कमा सकते है। JIO फोन  यह एक मोबाइल फोन कंपनी है जिसके मालिक देश के सबसे आमिर आदमी को मुकेश अंबानी ने लॉंच किया गया था। यह एक कीपैड वाला फोन है। जो किसी भी आम आदमी के बजेट में आने वाला एक 4G फोन है। 

Jio phone के निर्माता:-Jio phone मार्केट में 21 जुलाई 2017 को आया था। कुछ 3 सालों में भी इस फ़ोन को बहुत ही पसंती मिली उसके साथ ही इसका नेटवर्क बहुत ही बढ़ गया है।इस मोबाइल कंपनी के owner का नाम मुकेश अंबानी है। Reliance Jio Infocomm Ltd यह jio का full form है।

JIO फोन क्या है ?

Realiance  कंपनी द्वारा JIO फोन को 21 जुलाई 2017 में लॉंच किया गया था। यह एक कीपैड वाला दुनिया का पहला 4G smartphone है। जिसकी कीमत  बाकि स्मार्टफोन्स से बहुत कम है। इसी वजह से यह फ़ोन बहुत कम  समय में ज्यादा बिकने वाला फोन बन गया था। इसकी कीमत सिर्फ 1500 रुपये है। काम कीमत और 4G फीचर ही इसकी बहुत बड़ी खासियत है। इसके अलावा आप इस Jio Phone का इस्तेमाल करके महीने में लाखों रुपये कमा सकते है। आप कैसे घर बैठे पैसे कमा सकते है उसे जानने के लिए निचे दिए गयी जानकारी को बड़ी घ्यानपूर्वक पढ़िए। तो चलिए शुरुवात करते है। 

JIO फोन से घर बैठे पैसे कैसे कमाए

1) YOUTUBE पर वीडियो बनाकर :-

आप खुद का एक Youtube channel बनाकर उसमे वीडियो डालकर ads की मदत से हजारो रुपये कमा सकते है। आपके अधिक जानकारी हम बता दे की Youtube Channel पर Ads  लगाने के लिए आपको को 1000 subscribers के साथ 4000 Watch Time पूरा होना जरुरी है। तब आपके यूट्यूब चैनल पर Ads लैह जाएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दे की  YOUTUBE पर channel बनाने के लिए कोई भी खर्चा नहीं होता।

यह एकदम फ्री होता है। आपको सिर्फ Unique विडिओ बनाकर अपने Youtube channel पर दाते रहना है। उसके बाद Youtube की policy में एकबार आ गए तो आपके Youtube channel पर Ads दिखना शुरू हो जायेगा और उस Ads के views के माध्यम से आप बहुत सारे पैसे कमा सकते है। इसके साथ आपको Youtube की तरफ से बेहतरीन गिफ्ट्स भी मिलेंगे। 

2) PayTm Recharge कर के पैसे कमा सकते है

आप को अपने JIO फोन से पैसे कमाने  दूसरा सबसे आसान तरीका है आप PayTm  से रिचार्ज कर के घर बैठे आसानी से पैसे कमा सकते है। आप अपने जियो फोन में पेटीएम रिचार्ज करके कैशबैक के जरिये पैसे कमा सकते हैं। किसी भी मोबाइल  रिचार्ज करने पर कैशबैक ऑफर मिलता है इसमें बहुत सरे रुपयों का कैशबैक मिलता है।  

आप ज्यादा से ज्यादा रिचार्ज  करेंगे  तो आपको उतने ज्यादा ऑफर्स और उसके साथ कैशबैक मिलेंगे। इसके लिए आपको अपने फोन में PayTm App को डाउनलोड करना होगा।बाद में अपना अकाउंट बनाना होगा। फिर आप दूसरे लोगों का भी मोबाइल  रिचार्ज कर सकते हैं। इसके साथ-साथ आप अपना या किसी दूसरे लोगों का लाइट बिल, वाटर बिल, पोस्टपेड बिल भरके बहुत सारा कैशबैक कमा सकते हैं।

3) Facebook से पैसे कमाए :-

आप Facebook एक पेज बनाकर पर किसी अच्छे टॉपिक सिलेक्ट करके उसके रिलेटेड रोजाना पोस्ट डालें और बाद में अच्छी ट्राफिक आने के बाद उसपर Promotional Ads लगाकर खूब पैसे कमा सकते है। इसके लिए आपको एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन होना जरुरी है। इस प्रकार आप Facebook पर Group या पेज पोपुलर करके उससे अच्छी कमाइ कर सकते है। 

ये भी पढ़े

4) JIO फोन में Ads देखकर :-

आप आपके JIO मोबाइल में 5 से लेकर 10 मिनट दूसरी कंपनियों की Ads देखकर पैसे कमा सकते है। इसके लिए आपको Popular Bucks Sites Neobucks या  Swagbucks इन साइट्स पर जाकर SignUp करना होगा बाद में इस वेबसाइट को आपके JIO फोन में ओपन करके Ads देखने होंगे और उस Ads के आपको पैसे भी मिलेंगे। इसपर दिखाए जाने वाले Ads दूसरे कंपनी के होंगे जिसके आपको पैसे उनकी ही कंपनी से मिलेंगे, जो की आपके App की वॉलेट में जमा होंगे। 

5) JIO CHAT के माधयम से:-

आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में JIO Chat App Install करना होगा। और उसपर अपना Jio का नंबर डालकर अकाउंट ओपन करना होगा। और उस अकाउंट से आपके दोस्तों को आपके अकाउंट की Refferal link सेंड करके आप पैसे कमा सकते है। जब आपकी Refferal link से कोई App डाउनलोड करेगा तो आपको Reward मिलेंगे जो आपकी Jio Chat App के वॉलेट में ट्रांसफर हो जायेंगे।

आप इस ऐप के अपने Referral link को अपने दोस्तों के साथ और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स जैसे Facebook, WhatsApp, Twitter ऐसे सोशल मिडिया पर शेयर कर सकते है जिससे आपको भी अच्छे पैसे मिलेंगे।

इस तरह आप ऊपर दिए गए खास और आसान तरीकों का इस्तेमाल करके बड़ी आसानी से JIO फोन की माध्यम से घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते है। और इस तरह की काम की जानकारी रोजाना पाने के लिए हमारे वेबसाइट के साथ जुड़े रहिए।कोई सवाल या सुजाव हो तो कंमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Leave a Comment

error: Content is protected !!