jee main neet: फिर उठी NEET और JEE Main परीक्षा को स्थगित करने की मांग, #RIPNTA किया ट्रेंड – students demand postponement of neet jee main exam

27


Edited By Archit Gupta | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

NEET और JEE Main परीक्षा को लेकर स्टूडेंट्स का विरोध तेज हो गया है। बुधवार रात को ट्विटर पर #RIPNTA ट्रेंड करने लगा। इस हैशटैग के साथ लाखों ट्वीट किए गए। स्टूडेंटस इन दोनों ही परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं। स्टूडेंट्स काफी समय से डिमांड कर रहे हैं कि इन परीक्षाओं के संबंध में NTA फैसला ले और जल्द से जल्द इसके संबंध में आधिकारिक नोटिस जारी हो।

<!-- Composite Start --> <div id="M543372ScriptRootC944389"> </div> <script src="https://jsc.mgid.com/p/r/primehindi.com.944389.js" async></script> <!-- Composite End -->

एक स्टूडेंट ने ट्वीट कर लिखा, ” पिछले कुछ दिनों में लिए गए निर्णयों की एक सूची जो डीजी एनटीए को फैसला लेने में मदद करेगी। आप मुझे बाद में धन्यवाद कर सकते हैं।

एक स्टूडेंट ने ट्वीट कर लिखा, ”उन्होंने राजस्थान में परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया और आप परिणाम देख सकते हैं। हम उसी से पीड़ित नहीं होना चाहते हैं। सर आप हमारे साथ ऐसा कैसे कर सकते हैं?

एक स्टूडेंट ने ट्वीट कर लिखा, ”कृपया जेईई और NEET परीक्षा की तारीखों को स्थगित करें। विनम्र अनुरोध है कि आप इस मामले को देखें और नई तारीखों की जल्द घोषणा करें।”

कई स्टूडेंट्स ने मीम के जरिए भी परीक्षाओं का विरोध किया।

यह भी पढ़ें: UPSC परीक्षाओं में राहत, देखें नोटिस

बता दें कि देश में कोरोनावायरस की चिंताजनक स्थिति को देखते हुए सीबीएसई और आईसीएसई की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। सीटेट 2020 की परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया है। अब नीट और जेईई मेन की परीक्षा को भी स्थगित करने की मांग की जा रही है। पैरंट असोसिएशन ऑफ इंडिया ने स्वास्थ्य मंत्रालय को इस संबंध में एक पत्र लिखा है। असोसिएशन ने नीट 2020 को स्थगित करने के लिए 16 पॉइंट्स सूचीबद्ध किया है। परीक्षा 26 जुलाई को होगी जिसमें करीब 16 लाख छात्र बैठेंगे। वहीं, जेईई मेन की परीक्षा 18 से 23 जुलाई के बीच आयोजित की जानी है।



Source link