ICC Chairman Shanshak Manohar Colin Graves icc president Imran Khawaja Sourav Ganguly News Updates | इमरान ख्वाजा बने अंतरिम चेयरमैन, बोर्ड मीटिंग के बाद जल्द नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी

14
शशांक मनोहर ने बुधवार को आईसीसी के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। वे दो बार चेयरमैन रहे। -फाइल फोटो


  • बीसीसीआई अध्यक्ष रह चुके शशांक मनोहर दो बार आईसीसी चेयरमैन रहे हैं
  • इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के चीफ कोलिन ग्रेव्स नए चेयरमैन बन सकते हैं

दैनिक भास्कर

Jul 02, 2020, 07:42 AM IST

शशांक मनोहर ने बुधवार को आईसीसी के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। वे दो बार चेयरमैन रहे। मनोहर की जगह डिप्टी चेयरमैन इमरान ख्वाजा को अंतरिम चेयरमैन बनाया गया है। आईसीसी की अगले हफ्ते होने वाली बैठक में चुनाव की प्रक्रिया को हरी झंडी मिल सकती है।

<!-- Composite Start --> <div id="M543372ScriptRootC944389"> </div> <script src="https://jsc.mgid.com/p/r/primehindi.com.944389.js" async></script> <!-- Composite End -->

माना जा रहा है कि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के चीफ कोलिन ग्रेव्स उनकी जगह ले सकते हैं। ग्रेव्स को सभी प्रमुख देशों का समर्थन हासिल है। इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज ग्रेव्स के पक्ष में हैं।

गांगुली ने उम्मीदवारी से इनकार कर दिया
भारतीय बोर्ड से भी उनके अच्छे संबंध हैं, बीसीसीआई ने अब तक उनका समर्थन नहीं किया है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भी आईसीसी में जाने के इच्छुक नहीं हैं। बीसीसीआई और मनोहर के बीच कई मुद्दों पर विवाद रहा। आईसीसी इवेंट के दौरान टैक्स छूट के मामले को लेकर ये कई बार आमने-सामने भी हुए।



Source link