How to Transfer Paytm wallet money to bank account without Charges ?-Hindi

How to Transfer Paytm wallet money to bank. account without Charges ?-Hindi
Paytm वॉलेट से बैंक में पैसे कैसे ट्रांसफर करे बिना चार्जस?

आपको पता होगा दोस्तो जब भी हम Paytm Wallet Money से बैंक में पैसे ट्रांसफर करने जाते है तो हमे Paytm वाले 5% कमिशन चार्ज लगाते है. इसका मतलब 100 Rs रुपये के पीछे 5 रुपये एक्स्ट्रा पे करना पड़ता है Paytm वॉलेट से हमारे बैंक में पैसे ट्रांसफर करने के लिए.


अगर 10000 Rs सेंड करे तो 500 रुपये एक्स्ट्रा.ऐसे है ज्यादा अमाउंट रहेगा तो ज्यादा कमिशन देना पड़ता है Paytm वाले बोलते है जब आप Paytm वॉलेट मैं बैंक से पैसे जमा करवाते हो तब उन्हें भी इतना ही चार्ज बैंको को देना पड़ता है.और जब भी आप इस बैलेंस को वापस वॉलेट से बैंक में ट्रांसफर करेंगे तो भी रिवर्स ट्रांसफर चार्जस लगेंगे.


इसलिए आज मैं आपको एक ट्रिक बताऊंगा जिससे आप अपने Paytm वॉलेट का बैलेंस फ्री में बिना किसी चार्जर्स और कमिशन के आप किसी भी बैंक मैं ट्रांसफर कर सकते हो इसके लिए आपको अपने Paytm वॉलेट के बैलेंस को अपने फ्रेंड को भेजना होगा वो भी फ्रेंड के Paytm बारकोड पे ये बारकोड आपको फ्रेंड के Paytm अप्प के Accept Payment Section मैं दिखेगा ,याद रखे  इसके लिए आपके फ्रेंड का Paytm Payment Bank का भी खाता होना चाहिए.


जब भी आप Paytm वॉलेट का बैलेंस फ्रेंड के Paytm QR कोड पे भेजेंगे तब वो बैलेंस फ्रेंड के Accept Payment Section मैं दिखेगा और वहां से ऑटोमेटिकली निर्धारित समय में सेटेलमेंट होके Paytm Payment Bank क्रेडिट हो जाएगा,या आप खुद उस बैलेंस को मैन्युअली भी Paytm Payment Bank मैं ट्रांसफर कर सकते हो.


मैन्युअली सेटलमेंट सेटिंग के लिए आप को Accept Payment Setting से बदलाव कर सकते हो इसमे आपको नीचे फ़ोटो मैं बताये हुवे पर्याय मिलेंगे

Paytm Payment Bank

इस प्रोसेस के बाद आपका बैलेंस Paytm Payment Bank में शो हो जाएगा आप उस बैलेंस को Paytm App से किसी भी बैंक में या  UPI के जरिये फोन पे,गूगल पे,पर सेंड कर सकते हो आपको इस के लिए कोई भी चार्जेस या कमिशन Paytm को नही देंना पड़ेगा और आपका Paytm का वॉलेट बैलेंस आसानी किसी भी बैंक में ट्रांसफर हो जाएगा.
ऐसे है नए नए इन्फॉर्मेशन के लिये जुड़े रहे प्राइमहिन्दी.कॉम से धन्यवाद दोस्तो

Leave a Comment

error: Content is protected !!