How to Earn Money Online from Home? घर बैठकर ऑनलाइन पैसे कैसे कमाये?

How to Earn Money Online from Home?
       घर बैठकर ऑनलाइन पैसे कैसे कमाये?

दोस्तो पैसे किसे नही चाहिए हम दिनभर देखते है लोग कुछ ना कुछ काम कर रहे है जो भी काम किया जा रहा है पैसा कमाने के लिए..!
पैसे कमा के लोग अपनी जरूरते और सपने पूरे करते है.आपको पता होगा दोस्तो इंटरनेट पे भी ऑनलाइन पैसे कमाये जाते है.
अभी डिजिटल मार्केटिंग का विस्तार हो रहा है,लोग आज डिजिटल बनकर यूट्यूब और अफिलेट मार्केटिंग से ऑनलाइन लाखो रुपये कमा रहे है.
अगर आप भी इंटेरनेट से ऑनलाइन पैसा कमाने की सोच रहे हो तो आप सही जगह पे आये हो.

“आप भी इंटरनेट से ऑनलाइन घर बैठे लाखो रुपये कमा सकते हो”

हा सही पढा आपने.

आज मैं आपको इंटरनेट से ऑनलाइन पैसे कमाने के आसान तरीके बताऊंगा जिससे आप घर से पैसे कमाना चालू कर दोगे.

दोस्तो इसकी पूरी जानकारी के लिए ये पोस्ट पूरा पढो और आज ही ऑनलाइन पैसा कमाना चालू करदो.

How to earn money from youtube?
यूट्यूब से पैसे कैसे कमाए ?

इंटेरनेट से पैसे कमाने का सबसे आसान और वास्तविक तरीका Youtube हा दोस्तो यूट्यूब से लोग आज लाखो रुपये कमा रहे है,
आप भी यूट्यूब से आसानी से पैसे कमा सकते हो.
इसके लिये आपको आपका स्किल जिससे लोगो की मदत होगी उसे लोग के साथ शेयर करना होगा.
“दोस्तो आप में कुछ ना कुछ स्किल तो जरूर होगा”
जिसे आप लोगो के साथ शेयर करके उनकी भी मदत कर सकते हो.
उदा-अगर आप एक अच्छे कूक है तो आप रोजाना एक नई डिश बनाके मोबाइल से वीडियो रेकॉर्ड करके उसे Youtube चैनल पे उपलोड कर सकते हो कुछ दिन मैं आपके यूट्यूब चैनल पे Views आएंगे और आप Adsense जो की गूगल की ही Advertising की कंपनी है इसके साथ आपका यूट्यूब चैनल कनेक्ट कर सकते हो.
इससे आपके यूट्यूब चैनल पर Adsense की तरफ से वीडियो Advertising आना चालू होगी.
एडसेंस आपके यूट्यूब चैनल पर Advertisement लगाने के लिए आपको हर महीने पैसे देंगे दिए हुवे पैसे आपके Adsense अकाउंट में दिखेंगे जिसे आप बैंक में ट्रांसफर कर सकते हो.
ये हो गयी Youtube से आपकी इनकम,आपका स्किल जानो और उसे लोगो के साथ यूट्यूब के माध्यम से शेयर करो और अनलिमिटेड पैसे कमावो

What is Affiliate Marketing? How to earn through the Affiliate Marketing.
अफिलेट मार्केटिंग क्या है? कैसे इसके जरिये पैसे कमाये जा सकते है.?

अफिलेट मार्केटिंग एक ऑनलाइन/डिजिटल मार्केटिंग का स्रोत है बड़ी बड़ी ई-कॉमर्स कंपनिया जैसे Flipkart, Amazon, Lenskart अपने प्रोडक्टस और सर्विसेस बेचने के लिए अफिलेट प्रोग्राम रखती है.

अफिलेट प्रोग्राम के जरिये कंपनिया अपने प्रोडक्टस और सर्विसेस को ग्राहकों की मदत से ग्राहकों तक पहूंचाती है प्रमोट करती है इस प्रोग्राम के जरिये  ई-कॉमर्स कंपनिया अपना सेल बढाती है,ऐसा करने से कंपनियों का भी फायदा होता है और जिस ग्राहक ने प्रोडक्ट को और लोग तक पहुंचाया/शेयर किया उसका भी फायदा होता है..!
इस तरह से अफिलेट मार्केटिंग काम करता हैं.

दोस्तो आप भी अफिलेट मार्केटिंग से आसानी से पैसे कमा सकते हो..! इसके लिए आपको अमेझाँन या अन्य किसी भी फेमस ई-कॉमर्स वेबसाइट पे अपना अफिलेट अकॉउंट ओपन करना होगा. अफिलेट अकाउंट ओपन करने की कोई भी फी या चार्जस नही होते.
आपका अफिलेट अकॉउंट आप फ्री में और तुरंत ओपन कर सकते हो.

एकबार आपने अफिलेट अकाउंट बना लिया तो आप ई-कॉमर्स वेबसाइट के प्रोडक्टस और सर्विसेज की Advertising कर सकते हो.अपने दोस्तो को वो प्रोडक्ट और सर्विस रेफेर करके..
अगर आपका फ्रेंड आपने रेफेर किये हुवे लिंक से प्रोडक्ट और सर्विस खरीद लेता हैं तो आपको आपका कमिशन जो की हर प्रोडक्ट और सर्विसेस का अलग अलग निर्धारित होता उसके हिसाब से आपके अफिलेट एकाउंट मैं मिल जायेगा.
आप आपके पैसे अपने अफिलेट एकाउंट से अपने बैंक एकाउंट मै आसानी से निकाल सकते हो.

How to make Blog and earn money?
ब्लॉग कैसे चालू करे और ब्लॉग से पैसे कैसे कमाए ?

ब्लॉग एक वेबसाइट होती है जहा पे ब्लॉगरद्वारा विविध विषय पर अर्टिकल(लेख) लिखे जाते है
ब्लॉग चालू करने के लिए सबसे पहेले आपको एक वेबसाइट का नाम खरदीना होता है जिसे डोमेन नेम बोलते है,कोई भी डोमेन नेम आपको 1 साल की वैधता के साथ लेना पड़ता है इसके लिए आपको 500 से 1000 रुपये पे करने पड़ते है. Godaddy.Com एक डोमेन सेलर कंपनी है इंडिया और अन्य देशो में ये कंपनी डोमेन बेचने के लिए फेमस है आप भी इस कंपनी डोमेन खरीद सकते हो.
डोमेन नेम खरीद ने के बाद आप को एक होस्टिंग वेबसाइट की जरूरत पड़ सकती है जिसपर आप अपनी वेबसाइट होस्ट कर सकते हो.


होस्टिंग सर्विस के जरिये आप आपकी वेबसाइट की सारे फाइल्स आपकी होस्टिंग वेबसाइट पे सेव कर सकते हो.
होस्टिंग सर्विस आपको अलग से खरीदनी पड़ेगी जिसकी कॉस्ट मंथली 500 से साल के 3000 तक होती है
,होस्टिंग के कहि सारे प्रकार होते है.
लेकिन फिलहाल एक ब्लॉग बनाने के लिए आप Blogger.com या WordPress.com पे बिना कोडिंग किये ब्लॉग वेबसाइट बना सकते हो WordPress.com जो की एक पॉपुलर होस्टिंग वेबसाइट है जहाँ से आप बड़ी आसानी से एक उच्च स्तर का ब्लॉग वेबसाइट बना सकते हो.होस्टिंग सर्विस खरदीने के बाद आप आपका डोमेन नेम होस्टिंग सर्विस से कनेक्ट करना होगा.


आपको होस्टिंग सर्विस कंपनी एक यूजरनेम और पासवर्ड देगी आप अपने होस्टिंग वेबसाइट पे लॉगिन करके आपकी वेबसाइट बना सकते हो जिसपर आपको आपके ब्लॉग के टॉपिक के अनुसार आर्टिकल्स लिखने होंगे.!
ब्लॉग से इनकम करने के लिए आपको आपकी ब्लॉग वेबसाइट Adsense से कनेक्ट करके अप्रूवल लेना होगा जिससे आपके वेबसाइट पर एडवरटाइजिंग आना चालू हो जाएगा.

जब भी आपके ब्लॉग वेबसाइट पर विजिटर आएंगे उन्हें आपके आर्टिकल के साथ Advertising भी दिखेगी एडसेंस आपके वेबसाइट पर ad दिखाने के लिए आपको हर महीने पैसे भी देंगे आज लोग 30 से से 50 हजार रुपये सिर्फ ब्लॉग पर आर्टीकल लिखने से कमा रहे है.और इस तरह से आप भी ही ऑनलाइन पैसा कमाना चालू कर सकते हो..!

How to Sell Product Online and Earn Money?
ऑनलाइन सामान बेचकर पैसे कैसे कमाये?

दोस्तो आज ई-कॉमर्स साइट्स Amazon और Flipkart  बहुत ही ट्रेंड में चल रही है हर कोई ऑनलाइन सामान खरदीना चाहता है इसी तौर पे ग्राहकों की संख्या भी बढ चुकी है.इसलिये ऑनलाइन सेलर की डिमांड भी बढ रही है.अगर आपके पास भी एक यूनिक और हटके प्रोडक्ट है तो आप भी उसे ऑनलाइन बेचकर अच्छे पैसे कमा सकते हो इसके लिए आप Amazon और Flipkart की मदत ले सकते हो नही तो आप आपकी खुद की भी वेबसाइट बना सकते हो या.
लेकिन सबसे आसान होगा Flipkart और Amazon पे सामान बेचना.Flipkart और Amazon पे सामान बेचने के लिए आपको कहि सारे डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ सकती इसके लिए निचे दिए गए डॉक्यूमेंट की लिस्ट चेक करे

  1. GST NUMBER
  2. SHOP ACT
  3. BRAND AUTHORIZATION LETTER
  4. TRADEMARK CERTIFICATE
  5. PURCHASE INVOICE KI COPY
  6. PAN NUMBER
  7. UDYOG AADHAR NUMBER


ये सारे डॉक्यूमेंट बनवाके आप ऑनलाइन सेल करना स्टार्ट कर सकते हो अधिक जानकारी के लिए आप संबधित ई-कॉमर्स साइट पे देख सकते हो.
दोस्तो और भी कहि सारे काम आप ऑनलाइन कर सकते हो जैसे की डेटा एंट्री,कॉपी पेस्ट,रेफरिंग और कैप्चा स्वाल  करने का काम इसकी और जानकारी के आप इस ब्लॉग से जुड़े रह सकते हो आने वाले पोस्ट से में इसकी भी विस्तृत जानकारी दूंगा..!

Leave a Comment

error: Content is protected !!