Bipin Rawat Helicopter Crash:सीडीएस बिपिन रावत की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत; वायु सेना की ओर से घोषणा

सीडीएस बिपिन रावत मृत: भारतीय वायु सेना का कहना है कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत सहित 12 लोग एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए हैं। बिपिन रावत हेलीकॉप्टर से वेलिंगटन के डिफेंस स्टाफ कॉलेज जा रहे थे।

cds bp 202112733775

तमिलनाडु के कुन्नूर में नीलगिरी के जंगल में भारतीय वायु सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। भारतीय रक्षा बलों के सीडीएस बिपिन रावत सहित सेना के बारह अधिकारी मारे गए।

भारतीय वायु सेना का कहना है कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत सहित 12 लोग एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए हैं। बिपिन रावत हेलीकॉप्टर से वेलिंगटन के डिफेंस स्टाफ कॉलेज जा रहे थे। ताजा जानकारी के मुताबिक 14 में से 13 लोगों की मौत हो चुकी है.
हेलीकॉप्टर में कुल 14 लोग सवार थे। उनमें से तेरह मारे गए, एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया। एएनआई के मुताबिक, डीएनए टेस्ट की मदद से 13 शवों की पहचान की जाएगी. तमिलनाडु के कुन्नूर में सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सेना के वरिष्ठ अधिकारियों को लेकर जा रहा एक हेलीकॉप्टर दोपहर के करीब दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ग्रुप कैप्टन पी. एस। चौहान और स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप हेलिकॉप्टर के प्रभारी थे।

हेलिकॉप्टर में कौन था?
बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका के साथ सेना के वरिष्ठ अधिकारी भी थे। ब्रिगेडियर एल. एस। दुर्घटना के समय लिद्दर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, नायक गुरुसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, लांस नायक विवेक कुमार, लांस नायक साई तेजा और कांस्टेबल सतपाल हेलीकॉप्टर में थे।

Leave a Comment