21 जनवरी दैनिक राशिफल

मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

Daily Horoscope | Aaj Ka Rashifal
ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज आपको हर मामले में जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य में भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। आज आपके कार्यक्षेत्र में विरोधी भी आपस में लड़कर नष्ट हो जाएंगे व आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे, इसलिए आज आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आज आपके घर परिवार में कोई  पैतृक संपत्ति संबंधित विवाद छिड़ सकता है। विद्यार्थियों को भी आज अपने कमजोर विषय पर पकड़ रखी होगी, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे। रोजगार की दिशा में जो लोग इधर-उधर भटक रहे हैं, उनको आज कोई बेहतर अवसर मिल सकता है।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

ई, उ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो

आज का दिन आपके सामाजिक कार्यों में सफलता दिलाने वाला रहेगा। आज आप किसी नये व्यवसाय को यदि जीवन साथी को करवाना चाहते हैं, तो उसमें भी आप सफलता अवश्य हासिल करेंगे। आज आपको अपने किसी लंबे समय से रुके हुए कार्य को पूरा करने के लिए अपने भाइयों से मदद लेनी पड़ सकती है। परिवार में यदि कोई सदस्य विवाह योग्य है, तो वह आज अपने मनपसंद साथी को आपसे मिलवा सकते हैं। परिवार में आज किसी वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे। संतान को आज सामाजिक कार्य में भाग लेते देख आपके मन में प्रसन्नता होगी।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope) 

का, की, कु, घ, ङ, छ, के, को, हा

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। आज विदेशों से व्यापार कर रहे जातकों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी। नौकरी से जुड़े जातकों को आज अपने सीनियर से डांट खानी पड़ सकते हैं, इसलिए उन्हें अपने काम पर पूरा ध्यान लगाना होगा। सायंकाल का समय आज आप अपने माता पिता  की सेवा में व्यतीत करेंगे। आज आपकी पारिवारिक प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। कार्य क्षेत्र में आज आपके सुझावों का स्वागत भी होगा, लेकिन सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को आज पदोन्नति जैसे कोई सूचना सुनने को मिलेगी। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। 

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

ही, हु, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज अपने साथी से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। यदि आज आप शेयर बाजार अथवा लॉटरी में धन का निवेश करेंगे, तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगा, लेकिन यदि आज आप  किसी से धन उधार लेने की सोच रहे हैं, तो कुछ समय के लिए रुक जाएं, क्योंकि आपको उसे  चुका पाना मुश्किल होगा। व्यापार कर रहे लोगों को आज कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला को सीखना होगा, तभी वह लोगों से काम निकलवाने में कामयाब रहेंगे। विद्यार्थियों को आज अपने किसी भी राज को अपने साथियों से नहीं खोलना है, नहीं तो बाद में उन्हें पछताना पड़ सकता है।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे

आज का दिन आपके लिए बुद्धि व विवेक से निर्णय लेने का रहेगा। आज आप को अपनी संतान की संगति की ओर ध्यान देना होगा, नहीं तो वह किसी गलत संगति में फंस सकते हैं। आज आपको अपने परिवार के किसी सदस्य से धोखा मिलने के कारण आप परेशान रहेंगे। आज आपका पिताजी से कोई वाद विवाद हो सकता है, जिसमें आपको चुप रहना बेहतर रहेगा, क्योंकि कभी-कभी बड़ों की बात मानना भी अच्छा होता है। सायंकाल के समय आज आपके घर अतिथि आगमन हो सकता है, जिसमें आपका कुछ धन भी व्यय होगा। आज आप दैनिक आवश्यकताओं की खरीदारी के लिए भी कुछ धन व्यय करेंगे।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो

आज आपके चारों ओर का वातावरण सुखमय बना रहेगा। आपको एक के बाद एक सूचना सुनने को मिलती रहेगी, जिसके कारण आपका मन भी प्रसन्न रहेगा। यदि साझेदारी मे आपने किसी व्यापार को किया हुआ है, तो उसमें भी आज आपको मन मुताबिक ही लाभ मिलेगा, जिसके कारण आपके मन से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। परिवार में यदि कोई कलह चल रही थी, तो आज वह समाप्त होगी, जिससे परिवार के लोग भी एक दूसरे से मिलकर प्रसन्न होंगे। परिवार में आज किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है, जिसमें परिवार के सदस्यों की सलाह की आवश्यकता होगी।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope) 

रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते

आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा। आज आप जिस भी कार्य को करेंगे, उसे पुरे उत्साह से करेगे। विद्यार्थी यदि किसी कोर्स में दाखिला लेना चाहते हैं, तो उसके लिए आज दिन उत्तम रहेगा। यदि आज आप किसी  क्रय विक्रय का सोच रहे हैं, तो उसके चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जाच ले, नहीं तो भविष्य में आपको पछताना पड़ सकता है। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक पर जाने का प्लान बना सकते हैं, जिसमें परिवार के छोटे बच्चे मौज मस्ती करते नजर आएंगे। आज आप अपने धीमी गति से चल रहे व्यवसाय के लिए भी किसी से सलाह मशवरा कर सकते हैं, जिसमें आपको किसी वरिष्ठ सदस्य से सलाह लेना लाभदायक रहेगा।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू

आज का दिन आपके आत्मविश्वास में वृद्धि का दिन रहेगा। आज भविष्य में आपके लिए गए निर्णयों के लिए आपको शाबासी मिल सकती है, लेकिन आज आपको कार्य क्षेत्र में अपने साथियों से अपने मधुर व्यवहार को बनाए रखना होगा व अपना काम निकलवाने में सावधान रहेंगे। यदि आज आपको अपने व्यापार के लिए छोटी दूरी की यात्रा पर भी जाना पड़े, तो अवश्य जाए। व्यापार के  लिए की गयी यात्रा आपके लिए सुखद रहेगी व अपने जीवन साथी से कुछ वाद-विवाद बन सकता है, जिसमें आपको समझाना होगा, नहीं तो वह किसी गलत बात के लिए जिद पकड़ सकते हैं। यदि किसी  संपत्ति की खरीदारी करना चाहते हैं, तो वह आपको आसानी से प्राप्त होगी।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढ, भे

आज का दिन आपका सांस्कृतिक व मांगलिक कार्यक्रमों में व्यतीत होगा। आज आपको आपने घर व नौकरी में पदोन्नति प्राप्त हो सकती है। आज आपके परिवार के सदस्य आपके लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं, जिससे आपकी मान व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। ससुराल पक्ष के लोगों से रिश्तो मे यदि कुछ तनाव चल रहा था, तो संबंध मधुर होंगे। यदि आप अपने  दैनिक कार्य को लंबे समय से लटका रहे थे, तो आज आपको उन्हें पूरा करना ही होगा, नहीं तो आपके कुछ और कार्य भी कर सकते हैं। सायंकाल के समय आपको अपने परिवार के सदस्यों के साथ भविष्य की योजनाओं को बनाने मे व्यतीत करेगे।

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी 

आज का दिन आपके रिश्ते में मजबूती लेकर आएगा। आज आपके कुछ नए संबंध स्थापित होंगे। आज आपके किसी लंबे समय से रुके हुए कानूनी कार्य के पूरा होने से मन प्रसन्न रहेगा, लेकिन इससे आपके कुछ शत्रु भी उत्पन्न होंगे, जिनसे आपको सावधान रहना होगा।  सामाजिक कार्यों में भी काफी सक्रिय रहेगे, जिसमें कुछ धन भी व्यय करेंगे। यदि आज आपके पिताजी आपको कोई कार्य अवश्य करे, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। सायंकाल का समय आज आप अपनी किसी पुराने मित्र से मेल मिलाप करने उसके घर जा सकते हैं।

कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)

गु, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा, लेकिन आप आज कुछ व्यर्थ के लिए प्रयोजनों के कारण भी परेशान रहेंगे, जिसके कारण आपका अपने कार्य क्षेत्र में भी मन नहीं लगेगा, लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है। कार्यक्षेत्र में आज आपको उन्हे आगे बढ कर पहचानना होगा और उन पर अमल करना होगा, तभी आप उनसे लाभ उठा सकेंगे। आज आपकी आध्यात्मिक रुचि बढ़ेगी, लेकिन आज आप अपनी काफी मुश्किलो को अपनी बुद्धि से निर्णय लेकर उन्हें हल करने सफल रहेंगे। आज आप अपनी किसी परिजन की सेहत को लेकर भी थोड़ा परेशान रहेंगे।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope) 

दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, च, ची

आज का दिन राजनीति से जुड़े लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है, क्योंकि उन्हें शासन व सत्ता का भरपूर सहयोग मिलेगा, जिसके कारण व प्रसन्न होंगे व उनके समर्थन में भी इजाफा होगा, लेकिन आर्थिक मामलों में आज आपको जोखिम उठाने से बचना होगा, नहीं तो आपका धन डूब सकता है। यदि आज आपके घर में कोई भी लड़ाई झगड़े की स्थिति उत्पन्न हो, तो आपको उसमें अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा अन्यथा वह आपके कुछ रिश्तो में तनाव पैदा करा सकती है, जिसके लिए बाद में आपको पछताना भी पड़ सकता है। सायंकाल का समय आज आप अपनी संतान की समस्याओं को सुनने में व्यतीत करेंगे।

Leave a Comment