परिणाम किया गया घोषित, इस लिंक पर क्लिक करके जानिए अपना परिणाम

23



करियर

Edited By: Pooja Jangid

Updated on: 15 सेकंड पूर्व

भोपाल। मध्य प्रदेश 10वीं बोर्ड (MP Board Result 2020) का परीक्षा परिणाम घोषित किया जा चुका है. लंबे इंतजार के बाद आखिरकार मध्य प्रदेश बोर्ड ने दसवीं क्लास का रिजल्ट घोषित किया है. यह रिजल्ट ऑफ बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट mpbse.nic.in और mpresults.nic.in पर जारी किए गए हैं. इस ऑफिशियल वेबसाइट पर विद्यार्थी अपने एडमिट कार्ड में मौजूद अपना रोल नंबर और नाम सहित अन्य जानकारी की मदद से रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

<!-- Composite Start --> <div id="M543372ScriptRootC944389"> </div> <script src="https://jsc.mgid.com/p/r/primehindi.com.944389.js" async></script> <!-- Composite End -->

मैरिट लिस्ट में इस साल 369 स्टूडेंट्स ने अपनी जगह बनाई है. 15 स्टडेंट्स ने 100 फीसदी अंक प्राप्त किए है. ये हैं वो 15 स्टूडेंट्स- भिंड के अभिनव शर्मा, गुना के लक्षदीप धाकड़, गुना के प्रियांश रघुवंशी, पुना के पवन भार्गव, पन्ना के चतुर कुमार, मंदसौ के हरिओम पाटिदार, उज्जैन की राजनंदीनी सक्सेना, उज्जैन के सिद्धार्थ सिंह, धार के हर्ष प्रताप सिंह, रायसेन की वेदिका, देहगांव के प्रशांत, सेमराकलां की कर्णिका मिश्रा, गंजबासौदा की देवांशी, विदिशा की मुस्कान और महू की कविता लोधी.

मध्य प्रदेश बोर्ड की ओर से आयोजित इस परीक्षा में लगभग 11.5 लाख विद्यार्थी शामिल हुए थे. यह एग्जाम 3 से 27 मार्च के बीच आयोजित किए गए थे साथ ही कोविड-19 की वजह से परीक्षाएं रद्द भी कर दी गई थी इसलिए इस बार दसवीं के छात्रों को दो विषयों में जनरल प्रमोशन देना पड़ा.

सभी विद्यार्थियों को टाइम्स हिन्दी की टीम की तरफ से बहुत-बहुत शुभकामनाएं. इसी के साथ ध्यान रहे कि आपका रिजल्ट चाहे जैसा भी हो लेकिन आप घबराए नहीं, दसवीं के परिणाम केवल आपको आपके करियर में एक दिशा देते हैं यह आपकी जिंदगी का आखिरी एग्जाम नहीं है भविष्य में और भी कई मौके मिलेंगे.



Source link