जानिए Jio फोन में WiFi ऐंड्रॉयड फोन से कैसे कनेक्ट करें हिंदी में ।

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से Jio फोन में WiFi कैसे कनेक्ट करते है ।यह जानकारी आपके तक पहुचायेंगे।

Jio फोन जो है उसमे हम WiFi ऐंड्रॉयड फोन से कैसे कनेक्ट करें । Jio फोन एक बोहोत ही सस्ता और अच्छा फोन है । इसकी कीमत ₹१५०० के आस पास है। अगर आप आपका पुराना फोन एक्सचेंज करते है तो आपको यह फोन ₹ ७०० में भी मिल सकता है। इस फोन में आपको बोहोत सारे फीचर्स मिलते है  उनमें से ही एक फीचर है WiFi कनेक्ट करने का। तो चलिए जानते है इसके बारे में।

Jio फोन में हॉटस्पॉट कैसे कनेक्ट करे ।

यह काफी आसान है । आपको ज्यादा कुछ करने कि जरूरत नहीं है बस इसके लिए पहले आपको अपना फोन अनलॉक करना पड़ेगा उसके बाद आपको फोन के सेटिंग में जाना पड़ेगा । वहा पर आपको WiFi का ऑप्शन मिलेगा । आपको उसमे जाना होगा। उसके बाद आपको वहा पर on का ऑप्शन मिलेगा । उसे  चालू करना पड़ेगा। चालू करने के बाद आपको वहा पर Available Networks का ऑप्शन मिलेगा । आपको उसमे जाना होगा । वहा जाने के बाद फोन ऑटोमैटिक सर्च करना चालू करेगा। वहा आपको आपका ऐंड्रॉयड के फोन का नाम दिखेगा उसमे आपको जाना पड़ेगा । अगर password होगा तो वो डालना पड़ेगा नहीं तो कनेक्ट बटन दबाना होगा। उसके बाद आपका Jio फोन WiFi को कनेक्ट हो जाएगा।

Jio फोन में नेट कैसे चलाएं ।

Jio फोन में नेट चलाने के लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है। बस आपको आपके Jio फोन के मेन स्क्रीन पर आना पड़ेगा उसके बाद आपको सिर्फ फोन के कीपैड पे जो ऊपर जाने का बटन है उसको दबाना पड़ेगा । दबाने के बाद आपको एक मेनू दिखेगा । उसमे नेट चालू करने का ऑप्शन दिखेगा उसको आपको सिर्फ चालू करना होगा। चालू करने के बाद आप फोन में जो भी app है जैसे कि YouTube या फिर browser उसमे से जो आपको चाहिए उसे इस्तमाल कर सकते है ।
याद रखे आपके पास अगर data balance है तभी आप नेट का उपयोग कर सकते है ।

एक मोबाइल से दूसरे मोबाइल में वाई फाई कैसे कनेक्ट करें ।

इसके लिए Jio store से आपको एक app डाऊनलोड करना पड़ेगा । उसका नाम है Jio switch । इसकी मदत से आप एक फोन से दूसरे फोन को कनेक्ट कर सकते हो और डाटा शेयर कर सकते हो। यह app इस्तमाल करने के लिए काफी आसान है। यह app आपके WiFi के सहयोग से फाइल शेयर करता है। इस app से आप फोटोज, विडियोज तथा डॉक्युमेंट शेयर कर सकते हो। यह app आपका नेट का इस्तमाल नहीं करती।

ये भी पढ़े

Jio फोन के रिचार्ज प्लान ।

Jio फोन के रिचार्ज के लिए आपको २ ऑप्शन मिलेंगे  । उसमे से पहिला है। 

१. ऑल इन वन प्लान।
उसमे आपको ४ ऑप्शन मिलेंगे । उसमे से पहिले है ₹१५५ का । इसमें आपको २८ दिन का कलावधी और २८ जीबी डाटा मिलेगा।
दूसरा है ₹१८५ का। इसमें आपको २८ दिन का कलवधी और ५६ जीबी डाटा मिलेगा।
तीसरा है ₹१२५ का । इसमें आपका २८ दिन का कालावधी और १४ जीबी डाटा मिलेगा।
इन सब में से सबसे सस्ता प्लान है ₹७५ में २८ दिन का कलावाधी और ३ जीबी डाटा।
* इन सब प्लान में आपको कॉलिंग के मिनट free मिलेंगे प्लान के नुसार। और Jio to Jio कॉलिंग unlimited मिलेगी।

इसमें दूसरा ऑप्शन है कि । आपको ₹१५३ में 
१.५ जीबी डाटा मिलेगा लेकिन कॉलिंग balance कम मिलेगा।

चलो Jio फोन के बारे में कुछ और खास बाते जानते है। यह फोन में सिर्फ Jio कस सिम कार्ड ही चलता है। Jio फोन में jio की कंपनी से सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान दिए जाते है। Jio फोन में आपको सेल्फी कैमरा भी मिलता है। और पीछे वाला कैमरा भी मिलता है। इन दोनों कैमरा से आप ज्यादा उमिद नहीं कर सकते।
इस फोन कि बैटरी लाइफ बोहोत अच्छी है। यह फोन २ दिन तक आराम से चल जाता है।

इसमें आपको Jio का स्टोर मिल जाता है। उसमे से आप कुछ गेम या फिर ऐप्स डाउनलोड कर सकते है। इस फोन में आपको टॉर्च भी मिलता । यह आपको रात में काम आयेगा। इस फोन का डिस्प्ले भी काफी बड़ा है और स्पीकर कि आवाज भी काफी ज्यादा है। इस फोन में आपको १ साल कि वारंटी भी मिलती है। फोन के बॉक्स में आपको सिर्फ चार्जर मिलेगा । Earphones नही मिलेंगे।

दोस्तो हमे उम्मीद है की हमने दी सभी जानकारी आपको बहुत पसंत आ गयी हो,तो लाइक करे और अपने दोस्तो को शेयर करे।पोस्ट के संबंधित अगर आपका कोई भी सवाल या सुजाव हो तो आप  हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Leave a Comment

error: Content is protected !!