गैंगस्टर विकास दुबे के घर को जेसीबी से ढहाया; 8 पुलिसवालों को मारने के बाद 2 दिन फरार, तलाश में 20 टीमें लगीं

28





उत्तर प्रदेश के कानपुर में 8 पुलिसवालों की हत्या करने वालेगैंगस्टर विकास दुबे के किलेनुमा घर को ध्वस्त कर दिया गया है। जिला प्रशासन ने उसी जेसीबी से विकास के घर को गिराया, जिससे उसने पुलिस का रास्ता राेका था।शनिवार सुबह सेपुलिस और प्रशासन की टीमेंबिकरु गांव पहुंचगई थीं। इधर, विकास की तलाश में पुलिस की 20 टीमें अलग-अलग इलाकों में दबिश दे रही हैं। इन सभी इलाकों में विकास के नजदीक रिश्तेदार रहते हैं।

पुलिस ने अब तक इस मामले में पूछताछ के लिए 12 लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस कोविकास के नेपाल भागने की भी आशंका है।लिहाजा, लखीमपुर खीरी जिले की पुलिस भी अलर्ट मोडपर है। विकास को लेकर नेपाल बॉर्डर पर अलर्ट कर दिया गया है। यहां नेपाल से जुड़ी 120 किमी की सीमा हैं औरचार थाने हैं।हर जगह फोटो चस्पा कर दी गई है।एसएसबी के अधिकारियों से बातचीत की जा रही है।

<!-- Composite Start --> <div id="M543372ScriptRootC944389"> </div> <script src="https://jsc.mgid.com/p/r/primehindi.com.944389.js" async></script> <!-- Composite End -->

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक,मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर संदिग्धों को ट्रेस किया जा रहा है। उन लोगों की लिस्ट भी तैयार की जा रही है,जिन्होंने पिछले 24 घंटे में विकास दुबे से फोन परबात की थी। इस बात की भी आशंका जताई जा रही है कि जब पुलिस की टीम विकास से पूछताछ के लिए निकली थी, तबकिसी ने फोन कर जानकारी दे दी थी।

घटनास्थल पर बाहरी और मीडिया के जाने पर रोक
विकास के घरके पास किसी को भी फटकने नहीं दिया जा रहा है।पुलिस ने गांव के लोगों के साथ मीडिया कोभी वहां जाने पर रोक दिया है। ध्वस्तीकरणसे पहले पुलिस ने विकास दुबे के पिता रामकुमार को और उनकी नौकरानीरेखा को बच्चों समेत घर से बाहर निकाल लिया था।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


गांव में जिस जेसीबी से पुलिस का रास्ता रोका गया था, प्रशासन ने उसी जेसीबी को लगाकर घर को ध्वस्त कर दिया।



Source link