आईएसआई एजेंट चीता का दाहिना हाथ गुरसंत बरनाला जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लिया

19





अमृतसर सीआईए स्टाफ ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय हेरोइन तस्कर व पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई एजेंट रणजीत सिंह उर्फ चीता का दाहिना हाथ कहलाने वाले गुरसंत सिंह को गिरफ्तार किया है। आरोपी को बरनाला जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेने के बाद शनिवार कोस्थानीय कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने गुरसंत सिंह को चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है।

डीसीपी मुखविंद सिंह ने बताया कि हेरोइन तस्करी मामले में गुरसंत सिंह की संलिप्तता के बारे में कई जानकारियां मिली हैं। पता लगाया जा रहा है कि जब रणजीत सिंह उर्फ चीता हरियाणा में सुरक्षा एजेंसियों को चकमादेकर छिपा बैठा था तो गुरसंत सिंह ने उसके लिए कितनी नशे की खेपों को ठिकाने लगाया। तरनतारन जिले के पट्टी निवासी गुरसंत सिंह का नाम पुलिस के सामने तब आया जब पुलिस ने कुछ दिन पहले रणजीत सिंह चीता को गिरफ्तार किया था। आरोपी के खिलाफ इस्लामाबाद थाने की पुलिस ने 18 मार्च 2020 को नशा तस्करी का केस दर्ज किया था, लेकिन आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था।
चीता की जांच में सामने आया था कि गुरसंत सिंह के खिलाफ पातड़ां में 15 किलो भुक्की का मामला दर्ज है। जब पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने चीता से पूछताछ की तो गुरसंत सिंह खुद ही पातड़ां थाने में जाकर पेश हो गया। पुलिस को गुरसंत सिंह का कोई ठिकाना पता नहीं लग रहा था। परिवार और कई करीबियों से पूछताछ की गई। भनक लगते ही अमृतसर सीआईए स्टाफ ने आरोपी को बरनाला जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर लिया।
पाकिस्तान से आने वाली हेरोइन और हथियारों की खेप ठिकाने लगाने के मामले में एनआईए चीता को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। आने वाले दिनों में एनआईए की टीम गुरसंत सिंह से भी पूछताछ कर सकती है।

<!-- Composite Start --> <div id="M543372ScriptRootC944389"> </div> <script src="https://jsc.mgid.com/p/r/primehindi.com.944389.js" async></script> <!-- Composite End -->

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


ISI agent Cheetah’s right hand taken from Gursant Barnala Jail on production warrant



Source link